नई दिल्ली. पहली बार पाकिस्तान ने भारत को आतंकी घुसपैठ की खुफिया सूचना दी है. पाक ने बताया है कि लश्कर के आठ से दस आतंकी गुजरात के तटीय इलाके में हमला कर सकते हैं. सूचना प्राप्त होने के बाद आईबी ने गुजरात के तटीय क्षेत्रों में आतंकी हमले को लेकर आइबी ने अलर्ट जारी कर दिया है. खुफिया एजेंसियों का मानना है कि ये आतंकी सोमवार को होने वाले शिवरात्री के पर्व पर धार्मिर स्थलों को निशाना बना सकते हैं.
 
पाक NSA ने दी जानकारी
पाकिस्तान के एनएसए नासिर अली जनजुवा ने भारत के एनएसए अजीत डोभाल को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि लश्कर के 8 से 10 आतंकी तटीय क्षेत्र में घुसपैठ कर सकते हैं. जंजुआ ने बताया कि यह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हैं. ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों देशों के बीच एनएसए स्तर पर आतंकी घुसपैठ की आशंका को लेकर जानकारी का आदान प्रदान हुआ है.
 
 
बुलाई आपात बैठक
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार प्रमुख डोभाल ने दिल्ली और गुजरात दोनों ही जगह आपात बैठक बुलाई गई. दिल्ली में अजीत डोभाल ने एक बैठक ली जिसमें भारतीय थल सेना, वायुसेना और नौसेना प्रमुखों ने हिस्सा लिया. भारत सरकार के पास अभी तक जो जानकारी है, उसके अनुसार आतंकी संगठन लश्कर के 10 आतंकी गुजरात के कच्छ के समुद्री इलाके से भारत में या तो प्रवेश कर गए हैं या प्रवेश करने वाले हैं. 
 
एजेंसियों ने बढ़ाई पेट्रोलिंग
भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी ताकि जल्दी से जल्दी ये आतंकी गिरफ्तार किए जा सके. इस बड़े मुद्दे को लेकर गुजरात सरकार ने भी एक उच्च स्तरीय बैठक देर शाम ली. सरकार ने अपील की है कि राज्य में कोई भी संदिग्ध लोग दिखाई दें, फौरन इसकी सूचना निकटतम पुलिस थाने में दी जाए. 
 
गुजरात में मिली बोट
उधर गुजरात में कोटेश्वर इलाके से लावारिस हालत में एक बोट मिली है. समझा जा रहा है कि भारत में प्रवेश करने के लिए आतंकियों ने इसी बोट का इस्तेमाल किया हो. बहरहाल, पाकिस्तान से जानकारी आते ही आईबी ने देशभर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. भारतीय सेना के अलावा सीमा सुरक्षा बल और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सरगर्मी से भारत में तबाही मचाने के मंसूबों से घुसे लश्कर के आतंकियों की तलाश कर रही है.
 
संदिग्ध आर्मी कैंप की तस्वीर लेते गिरफ्तार 
जहां कच्छ में नाव मिलने से हड़कंप मचा हुआ था तो वहीं भुज में एक संदिग्ध व्यक्ति आर्मी कैंप की तस्वीरें लेते हुए पकड़ाया है. सुरक्षाबलों ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. और उससे पूछताछ की जा रही है.