नई दिल्ली. कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लोकसभा में केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए. राहुल ने नरेंद्र मोदी के काले धन वापस लाने के वादे पर कहा कि काले धन को वापस नहीं लाया जाएगा बल्कि उसे सफेद धन बनाने की योजना बनाई जा रही है जिसे ‘फेयर एंड लवली योजना’ कहा जा सकता है.
 
जेएनयू और रोहित का मुद्दा उठाया
देश में चर्चा में चल रहे जेएनयू और रोहित के सुसाइड मुद्दे को भी राहुल ने संसद में उठाया. राहुल ने रोहित के हक की बात रखते हुए कहा कि रोहित वेमुला ने सरकार की नीतियों से परेशान होकर सुसाइड की और उसे इसलिए दबाया गया क्योंकि वह गरीब और दलित था. 
 
जेएनयू पर राहुल ने बोला कि जेएनयू में 40 फीसदी बच्चें गरीब परिवार से नाता रखते हैं और उन्हें गरीब होने की वजह से ही दबाया जा रहा है. इस बीच पटियाला हाउस में जेएनयू के छात्रों और मीडिया के साथ हुई मारपीट पर भी राहुल ने नाराजगी जताई. राहुल ने कहा कि देश में बहुत गलत हो रहा है. कोर्ट जैसे बड़े परिषर में छात्र, शिक्षकों और मीडिया के साथ मारपीट की जाती है. 
 
मेक इन इंडिया पर उठाए सवाल
राहुल ने कहा कि देश भर में हर जगह मेक इन इंडिया ही देखा जा रहा है. मोदी जी ने इस योजना का बब्बर शेर बना दिया है जहां देखो बब्बर शेर दिखता रहता है.
 
इस बीच राहुल ने मनरेगा योजना की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी पहले तो इस स्कीम की बुराई करते थे. आज उसी स्कीम के लिए अरुण जेटली जी कहते हैं यह एक बेहतर स्कीम है.