नई दिल्ली. आतंकी संगठन अलकायदा ने इंडियन रेलवे की वेबसाइट की एक माइक्रोसाइट को हैक कर लिया है. हैकिंग के बाद वेबसाइट पेज पर साउथ एशिया के अल कायदा चीफ मौलाना आसिम उमर का सभी इंडियन मुसलमानों के नाम एक भड़काऊ मैसेज भी शो होने लगा है. 
 
जैसे ही प्रशासन को इस बात की सूचना मिली की वेबसाइट को हैक कर लिया गया है. प्रशासन ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए इसे ठीक किया. अब मामले की जांच की जा रही है.
 
भुसावल डिवीजन का पेज हैक
अलकायदा द्वारा हैक किया गया यह वेबसाइट सेंट्रल रेलवे के कार्मिक विभाग की भुसावल डिवीजन से जुड़ा है. इसके अलावा विभाग के प्रशासनिक जरूरतों के लिए बनाई गई एक बड़ी इंट्रानेट का हिस्सा भी है. 
 
पेज पर लिखा भड़काऊ भाषण
रिपोर्टस के मुताबित हैक किए गए पेज के साथ एक 11 पेज का डॉक्युमेंट भी अटैच किया गया था. जिसमें अलकायदा ने संदेश में लिखा है कि क्या दिल्ली की ज़मीन ने शाह मुहादित देहलवी को जन्म नहीं दिया जो एक बार फिर भारत के मुस्लिमों को जिहाद के भूले हुए सबक सिखाएगा. इसके अलावा भड़काऊ संदेश के जरिए भारत में मुस्लिमों को ‘जिहाद’ को अपनाने के लिए प्रोतसाहित किया गया. साथ ही अमेरिका अन्य साथी देशों को हराने का संदेश दिया. 
 
कौन है उमर
उमर उत्तर प्रदेश के संभल का रहने वाला है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल उसे अल कायदा ने भारतीय उप महाद्वीप का चीफ बनाया था. उमर को सनाउल हक के नाम से भी जाना जाता है. उमर 1992 में बाबरी मस्जिद के ढहाए जाने के बाद उसने जिहादी ग्रुप ज्वाइन किया था.