नई दिल्ली. यूपी विधान सभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में राहुल गांधी ने बैठक बुलाई है. इसमें राज्य के 40 वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ प्रशांत किशोर को भी बुलाया गया है. बिहार में नीतीश कुमार के प्रचार की कमान संभालने के बाद अब वे यूपी में कांग्रेस का प्रचार करेंगे.

इसी सिलसिले में आज दिल्ली में पार्टी के रकाबगंज ऑफिस में एक अहम बैठक बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर चाहते है कि प्रियंका वाड्रा को यूपी में कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए.

प्रशांत किशोर बिहार में नीतीश कुमार और 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के लिए काम कर चुके है. पंजाब के बाद अब कांग्रेस ने प्रशांत को यूपी चुनाव प्रचार का काम देने का मन बनाया है. राहुल गांधी इस बार यूपी में दमख़म के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है.

कांग्रेस पार्टी पहले ही आरएलडी और जेडीयू के साथ चुनावी तालमेल का संकेत दे चुकी है. पार्टी नेताओं का एक गुट मायावती की पार्टी बीएसपी से समझौता के पक्ष में है. बैठक दोपहर 2 बजे गुरुद्वारा रकाबगंज रोड़ स्थित कांग्रेस वॉर रुम में होगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस बैठक में दोपहर 3 बजे शामिल होंगे.