पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस के 13वें अधिवेशन में शामिल होने तीन मार्च को काठमांडू जाएंगे. नीतीश इस अधिवेशन को संबोधित भी करेंगे. उन्हें इस यात्रा के लिए केंद्र से मेजूरी भी मिल गई है.
 
नीतीश ने बिहार विधानमंडल परिसर में पत्रकारों के बात करते हुए बताया कि नेपाली कांग्रेस ने उन्हें नेपाल आने का निमंत्रण दिया है. उन्होंने कहा, ‘नेपाल में कौन कौन से कार्यक्रम होंगे यह काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास तय करेगा. हम तीन मार्च को दिन में ही नेपाल जाएंगे, कार्यक्रम तीन मार्च को ही दिन में है. वहां कई लोगों से मुलाकात हो सकती है. इसके बाद तीन मार्च को ही हम दिल्ली आ जाएंगे’.
 
जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि इस यात्रा के दौरान नीतीश नेपाल के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा नीतीश कुमार कुछ कांग्रेसी नेताओं और मधेशी नेताओं से भी मिलेंगे.
 
बता दें कि मधेशी आंदोलन संघीय समाजवादी फॉरम नेपाल के अध्यक्ष उपेंद्र यादव, राजेंद्र महतो और अन्य कुछ नेताओं ने मधेशी आंदोलन में समर्थन प्राप्त करने के लिए फरवरी में पटना में लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.