हैदराबाद. देश में चल रहे जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी विवाद में नया मोड़ सामने आया है. जानकारी के अनुसार हैदराबाद के एक थाने में राहुल गांधी, डी राजा, केसी त्यागी, सीताराम येचुरी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है.
 
इस बीच जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के खिलाफ भी सरुरनगर थाने में देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है.

हैदराबाद पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, माकपा नेता डी.राजा और जेडीयू नेता केसी त्यागी पर आईपीसी की धारा 121(ए) और 156(3) के तहत सैदराबाद के सरूरनगर थाना में देशद्रोह का केस दर्ज किया है. 

बता दें कि देश विरोधी नारेबाजी के आरोप में गिरफ्तार छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के समर्थन में चल रहे प्रदर्शन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए थे. हालांकि जेएनयू पहुंचने पर राहुल गांधी को विरोध का भी सामना करना पड़ा. राहुल गांधी का काफिला जैसे ही जेएनयू पहुंचा, उन्हें काले झंडे दिखाए गए.
 
इस बीच छात्रों ने विरोध करने के लिए दिल्ली के झंडेवालान से जंतर मंतर तक मार्च की थी जिसका हिस्सा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी बने थे.
 
क्या है मामला ?
 
9 फरवरी को जेएनयू में द ‘कंट्री विदाउट ए पोस्ट ऑफिस’ नाम से एक विरोध मार्च का आयोजन किया गया था. जेएनयू के गंगा ढाबा से शुरू हुए इस विरोध मार्च में आतंकी अफजल गुरु और मकबूल भट की फांसी को न्यायिक हत्या बताया गया. इस दौरान आतंकियों के समर्थन और कश्मीर को भारत से अलग करने की मांग को लेकर नारेबाज़ी की गई.