बरेली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रैली करने के लिए बरेली पुहंचे जहां उन्होंने बरेली की खूब तारीफ की. इस दौरान मोदी ने कहा कि मैं पहली बार बरेली आया हूं और लोगों का जनसैलाब देखकर मैं काफी खुश हूं.
 
मोदी ने कहा कि चुनाव अभी बहुत दूर है लेकिन इस जनसैलाब में दूर दूर तक किसान ही दिख रहे हैं. किसान ही हमारे देश की शान हैं और श्रमदेवता है. अगर आप मेरा साथ दें, तो चुनौतियों को अवसर में पलटा जा सकता है. राज्य सरकारें इन बातों को लागू करें, क्योंकि कृषि विभाग राज्य सरकारों के हवाले होता है.
 
अखिलेश सरकार को लिया आड़े हाथ
 
बुंदेलखंड पर हो रही राजनीति के बीच मोदी ने अखिलेश सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को देखकर चिंता होती है, वहां पांच नदियां हैं. लेकिन पीने का पानी न हो तो चिंता होती है. इस सरकार में हमने वाटर मैनेजमेंट को प्राथमिकता दी है, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना बनाई है.
 
हमारे देश में मनरेगा की बातें बहुत होती हैं, पैसे आए होंगे तो जेब में गए होंगे. लेकिन किसान से पूछो तो सच्चा ई पता चलेगी. हमने राज्य सरकारों से कहा है कि मनरेगा के पैसों से सिंचाई की व्यवस्था की जाए.हम चाहते हैं कि राज्य सरकार मनरेगा के पैसे का इस्तेमाल सिंचाई के लिए करे, पानी बचाने के लिए करे.
 
शिवराज सरकार की तारीफ की
 
देश में किसानों की हालत को देखते हुए मोदी ने देश की सभी राज्य सरकारों से आग्रह किया कि वे किसानों के मुद्दे को गंभीरता से ले. इस बीच उन्होंने शिवराज सरकार की तारीफ की जिसमें उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी, शिवराज सिंह चौहान ने कृषि को प्राथमिकता दी.अब एमपी का नाम 3 साल से नंबर 1 पर है.