कानपुर. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का कानपुर में कड़ा विरोध किया गया है जिसमें उनकी कार पर टमाटर और अंडे फेंके गए है. विरोध में उनको काले झंडे भी दिखाए गए है. जानकारी के अनुसार यह विरोध कांग्रेस की ओर से किया गया है साथ ही खबर है कि उनकी कार पर काली स्याही भी फेंकी गई है.
 
कांग्रेसी नेताओं ने फेंके अंडे
 
शहर के नरवना चौक पर कुछ कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनपर कूड़ा, अंडे, टमाटर और कालिख फेंकी. इसके साथ ही काफिले को रोकने का प्रयास किया. हालांकि पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी कार्यकर्ताओं को वहां से भगा दिया. पुलिस की कार्रवाई में कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को मामूली चोटें आयीं.
 
बीजेपी जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि आज सुबह करीब 11 बजे स्वामी का काफिला सर्किट हाउस से एसडी कॉलेज की ओर जा रहा था. जहां स्वामी को वैश्विक आंतकवाद पर एक संगोष्ठी को संबोधित करना था. उन्होंने बताया कि काफिले के नरवना चौक पर पहुंचते ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उसपर कूड़ा, अंडे, टमाटर और कालिख फेंकनी शुरू कर दी.
 
मैथानी ने आरोप लगाया कि स्वामी के कार्यक्रम के बारे में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को पहले से सूचना दे दी गयी थी. इसके बावजूद पुलिस ने उनकी सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया.
बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी वह शख्स है जिन्होंने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड मामले में कोर्ट में याचिका दाखिल की है