नई दिल्ली. जवहारलाल नेहरु विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारेबाजी करने वाले आरोपी छात्रों में से एक आशुतोष कुमार ने पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया है. आशुतोष से दिल्ली के आरके पुरम थाने में पूछताछ की जा रही है. वहीं दो आरोपी छात्र उमर खालिद और अनिर्बान की आज जज के सामने पेशी होनी है.
 
कोर्ट में ही होगी पेशी
 
मामले में उमर खालिद और अनिर्बान को आज कोर्ट में पेश किया जाना है लेकिन उनकी पेशी पुलिस स्टेशन में ही जज के सामने करवाई जाएगी. बता दें कि इन दोनों को पुलिस रिमांड पर भेजा गया था और सुरक्षा के चलते इनकी पेशी कोर्ट के बजाय पुलिस स्टेशन में ही कराई जा रही है.
 
दो छात्र अभी भी फरार
 
यूनिवर्सिटी में देश विरोधी नारे लगाने के चलते छह छात्रों के खिलाफ मुकदर्मा दर्ज किया गाय है जिसमें से चार पुलिस की हिरासत में है वहीं दो कि अभी भी फरार है. बता दें कि इन आरोपी छात्रों के नाम रामा नागा और अनंत प्रकाश नारायण है.
 
क्या है मामला ?
 
बता दें कि जेएनयू परिसर में छात्रों के एक समूह ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था और संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को वर्ष 2013 में फांसी दिए जाने के मुद्दे पर सरकार एवं देश के खिलाफ कथित तौर पर नारे लगाए थे.
 
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस समारोह के आयोजन की अनुमति रद्द किए जाने के बावजूद यह आयोजन किया गया था. यह अनुमति एबीवीपी के सदस्यों की ओर से शिकायत किए जाने के बाद रद्द की गई थी. एबीवीपी सदस्यों ने इस आयोजन को ‘राष्ट्र-विरोधी’ करार दिया था.