नई दिल्ली. जेएनयू मुद्दे को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि जो भारत में रह कर देश की मिट्टी खाता है उसे वंदे मातरम और जन गण मन बोलेगा होगा और जो नहीं बोलेगा उसे भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि भारत में अफजल गुरु नहीं पैदा होने दिए जाएगा. जो लोग भारतीय होने का दावा करते हैं उन्हें राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाना ही होगा. 
 
इसके अलावा सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल ने देशद्रोहियों के साथ खड़ा होकर देशद्रोह का काम किया है. विधानसभा परिसर में बातचीत में सिंह ने कहा कि जो वंदेमातरम् या जनगणमन नहीं गाना चाहता उसे भारतीय कहलाने का हक नहीं है. उन्होंने कहा कि यह कैसी बात है कि आप जिस देश की मिट्टी का खाते हैं, जिसकी आबो हवा लेते हैं, उसे ही गाली देते हैं? सिंह ने यह भी पूछा कि क्या यह देश के साथ गद्दारी या देशद्रोह नहीं है?
 
इससे पूर्व सोमवार को रांची के फिरायालाल चौक पर हुई एक जनसभा में भी सिंह और केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने जेएनयू में हुई घटना में शामिल देश विरोधी ताकतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी.