नई दिल्ली. जेएनयू के गेटों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई. कहा जा रहा है कथित देशद्रोही नारे लगाने वालों जेएनयू के छात्रों को पुलिस  गिरफ्तार करे. इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने जेएनयू के वीसी से कैंपस में घुसने की इजाजत मांगी है. इस संबंध में दिल्ली पुलिस या फिर जेएनयू प्रशासन की ओर से कुछ भी नहीं किया गया है.

जेएनयू के प्रोफेसर और टीचर्स एसोसिएशन के नेता अजय पटनायक ने कहा कि जेएनयू के सुरक्षित रखना है. हमारी यही मांग है. हमारे छात्रों पर कोई हमला नहीं होना चाहिए. इनका कहना है कि वीसी ने दिल्ली पुलिस को भीतर आने की इजाजत नहीं दी है.

वहीं, जेएनयू में राष्ट्रविरोधी नारे बाजी के मामले के आरोपी उमर खालिद और अन्य आरोपी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. हाईकोर्ट याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया है. हाईकोर्ट से सुरक्षा और कोर्ट में ही समर्पण करने की याचिका उमर खालिद के वकीलों ने दायर की है.

इस याचिका में कन्हैया कुमार के साथ पटियाला हाउस में हुए हंगामे को आधार बनाया गया है. यह याचिका एक और आरोपी अनिरबन की ओर से भी दायर की गई है. बताया जा रहा है कि कुछ अन्य छात्रों ने भी याचिका दायर की है.