नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर आज सुबह विमान से रायपुर पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर राज्यपाल बलरामजी दास टंडन और सीएम रमन सिंह ने उनका स्वागत किया. 
 
रायपुर में पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शुरू किए गए अटल आवास मिशन का शिलान्यास किया. इसके साथ ही सत्य साईं हार्ट हॉस्पिटल में सत्य साईं बाबा की प्रतिमा का अनावरण और ऑडिटोरियम का भी उद्धाटन किया. 
 
शाम को पहुंचेंगे वाराणसी 
पीएम मोदी शाम को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुचेंगे. जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन वह बीएचयू जाएंगे, यहां से वह गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगे. इस बार प्रधानमंत्री करीब 15 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे. 
 
शनिवार रात पीएम का संशोधित प्रोटोकॉल जिला प्रशासन को प्राप्त हुआ. प्रोटोकॉल मिलते ही मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण ने सभी संबंधित अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई, जिसमें आइजी एसके भगत, डीएम राजमणि यादव, एसएसपी आकाश कुलहरि भी उपस्थित थे.बैठक में मोदी की सुरक्षा संबंधित बिंदुओं पर चर्चा के साथ साथ यात्रा के सभी पहलुओं पर विचार विमर्श हुआ.
 
नए प्रोटोकॉल के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज रात 10 बजकर 10 मिनट में बाबतपुर एयरपोर्ट उतरेंगे, वहां से सड़क मार्ग से मोदी डीरेका रवाना होंगे. रात 10 बजकर 55 मिनट में वह डिरेका गेस्ट हाउस पहुचेंगे, जहां वे रात्रि विश्राम करेंगे.
 
बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी का यह तीसरा काशी दौरा है. मोदी इस बार बीएचयू के शताब्दी दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय जा रहे हैं.