नई दिल्ली. जेएनयू विवाद को लेकर पिछले कई दिनों से छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के समर्थन में आज जेएनयू के पूर्व छात्र और बुद्धिजीवीयों ने मार्च निकाला.

यह मार्च मंडी हाउस से शुरू होकर जंतर-मंतर तक हुआ. उधर एबीवीपी ने भी रैली निकालने के अपने समर्थकों से यूनिवर्सिटी में पहुंचने के लिए कहा है. हालात के तनावपूर्ण होने की वजह से विश्विद्यालय में सुरक्षा के इंतजामात किए गए हैं, वहीं प्रशासन ने छात्रों से ऐसी रैली नहीं करने की अपील भी की है. दिल्ली पुलिस की ओर से काफी संख्या में सुरक्षा तैनात किया गया है.

चेन्नई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, पटना और बनारस हिंदु युनिवर्सिटी में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. चेन्नई में कन्हैया के समर्थन में पुलिस ने 40 छात्रों को हिरासत में ले लिया. वहीं, अहमदाबाद में एबीवीपी ने 9 फ़रवरी को देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

बेंगलुरु में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस पूरे मामले में केन्द्र सरकार के रुख़ के विरोध में रैली निकाली तो बीजेपी के समर्थकों से रैली निकाली. उधर, पटना में भी एबीवीपी और आईसा के छात्रों के समूह में झड़प हुई. पुलिस ने दोनों गुटों को दौड़ाकर भगा दिया.