लखनऊ. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) विवाद में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लखनऊ जिला अदालत में मुकदमा दर्ज कराया गया है. लखनऊ खंड के जिला अदालत में वकिल प्रमोद पांडे ने एक अर्जी दाखिल की है. प्रमोद पांडे ने अपनी इस अर्जी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोह की रिपोर्ट दाखिल करने की बात कही है.
 
जिला अदालत ने इस मामले में 27 फरवरी को सुनवाई करने के आदेश दिए हैं. प्रमोद पांडे ने अपनी अर्जी में लिखा है कि 10 फरवरी 2016 को जेएनयू के कुछ छात्रों ने देशद्रोही नारे लगाए थे. इन छात्रों ने अफजल गुरु के समर्थन में भी नारे लगाए थे.
 
जेएनयू के छात्रों की इस हरकत का राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल ने समर्थन किया था. इस मामले में राहुल गांधी ने कहा था कि सभी को देश में अपनी अभिव्यक्ति की आजादी हैय
 
अर्जी में लिखा गया है कि राहुल गांधी का ये बयान भी अपने आप में देशद्रोह है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जेएनयू के छात्रों का समर्थन किया. वो भी देशद्रोह है. इस मामले में जिला कोर्ट 27 फरवरी को सुनवाई करेगा.