नई दिल्ली. देश विरोधी नारे लगाने के कारण दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को गिरफ्तार किया गया है. प्रोफेसर के ऊपर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था क्योंकि दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने नारेबाजी की थी.
 
जल्द होगी कोर्ट में पेशी
 
दिल्ली पुलिस ने रात ही उन्हें हिरासत में ले लिया था और आज सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. इससे पहले उन्हें मेडिकल के लिए अस्पताल भी ले जाया गया था. गिलानी की गिरफ्तारी धारा 124A/149/120B के तहत हुई है. गिलानी को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा.
 
बता दें कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी के विरोध में दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में 10 फरवरी को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें बताया जा रहा है कि गिलानी को समारोह का मुख्य आयोजक माना गया है. पुलिस का कहना है कि अफजल गुरु के समर्थन में नारेबाजी की थी, जिसके बाद पुलिस ने गिलानी और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.
 
कन्हैया की हुई पेशी
 
प्रेस क्लब के साथ साथ जबाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की देशद्रोह मामले में सोमवार को कोर्ट में पेशी हुई थी. जिसके बाद उनकी हिरासत बढ़ा दी गई है. बता दें कि जेएनयू में भी अफजल गुरु के समर्थन में 9 फरवरी को कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसके बाद देशद्रोह मामले में कई गिरफ्तारियां की गई हैं.