नई दिल्ली. दिल्ली में केजरीवाल सरकार का आज एक साल पूरा हो गया है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को मुफ्त पानी के साथ ही 30 नवंबर 2015 तक के बिजली के बिल में भी राहत दी है. जानकारी के अनुसार, A ग्रेड के लोगों को बिजली के बिल में 25 फीसदी, B ग्रेड वालों को 50 फीसदी, C ग्रेड के लोगों को 75 फीसदी की छूट दी गई है. बाकी लोगों को पूरा बिल माफी का वादा किया है.
 
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने इस एक साल में पानी की अहमियत को बखूबी समझा है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली के हर जगह पर पीने के पानी की व्यवस्था करेगी. दिल्ली की जनता से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अपने घरों में रीडिंग मीटर लगाएं, ताकि सरकार और जनता दोनों को सहूलियत मिले.
 
केजरीवाल ने एक साल पूरा होने पर ट्वीट भी किया
उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि पिछले साल इसी दिन (वेलेंटाइन डे) को दिल्ली को आम आदमी पार्टी से प्यार हुआ था. इसके बाद बीते एक साल के दौरान यह बॉन्डिंग मजबूत और गहरी हुई है.
 
योगेंद्र यादव भी पेश करेंगे का सर्वे
आप के पूर्व नेता और जानेमाने एनालिस्ट योगेंद्र यादव आप का एक साल पूरा होने पर अपना सर्वे पेश करेंगे. यह सर्वे रविवार या सोमवार को पेश किया जाएगा. बता दें कि योगेंद्र यादव ने चुनाव के दौरान आप को 55 सीटें मिलने का दावा किया था. आप सरकार के कामकाज पर जनता की राय जानने के लिए स्वराज अभियान ने 20 हजार लोगों की राय जानी है जिसमें लोगों से 20 सवालों के जवाब पूछे गए हैं. इन सवालों में आप के वादों- बिजली बिल, फ्री पानी, वूमन सिक्युरिटी, पेंशन, स्कूल, हॉस्पिटल, सफाई को लेकर सवाल पूछे गए हैं.