गया. बिहार के सासराम और गया जिले में शनिवार को हुई अलग-अलग सड़क हादसों में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 से ज्यादा लोग घायल हैं. बिहार के सासाराम जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र में शनिवार तड़के एक ट्रक और ट्रैक्टर के बीच भीषण भिड़ंत हो गई. इस भिड़ंत में 11 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा तीर्थयात्री घायल हैं. मृतकों में 6 महिलाएं शामिल हैं. 
 
पुलिस के अनुसार, भोजपुर जिले के कुसुहा गांव के कई लोग एक ट्रैक्टर ट्राली से चेनारी के गुप्ता धाम से पूजा कर वापस लौट रहे थे तभी अउंयागेट से आ रहे एक ट्रक से ट्राली की टक्कर हो गई.  शिवसागर के थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि इस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत और 15 से अधिक यात्री घायल हैं. 
 
घायलों को इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.
 
वहीं दूसरी ओर, गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र में ट्रक और स्कॉर्पियो की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई. वजीरगंज के थाना प्रभारी दुर्गेष कुमार गहलोत के अनुसार, नवादा-गया के जमुआ गांव के पास एक ट्रक और स्कॉर्पियो की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत और एक व्यक्ति घायल है. सभी मृतक नवादा जिले के पकरीबरांवा थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं.