नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार ने छह महीने में बिजली से वंचित 5,000 से अधिक गांवों को रौशन कर दिखाया है. प्रधानमंत्री ने ऊर्जा मंत्रालय की उसके बेहतरीन काम के लिए जमकर सराहना की.
 
प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने पिछले साल लाल किले की प्राचीर से बिजली से वंचित 18,452 गांवों तक 1,000 दिनों के भीतर बिजली पहुंचाने की घोषणा की थी. 
 
मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, “लाल किले की प्राचीर से पिछले साल मैंने देश के बिजली से वंचित सभी 18,452 गांवों तक 1,000 दिन के भीतर बिजली पहुंचाने की घोषणा की थी. आप सभी को यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि टीम इंडिया ने इस दिशा में कमाल का काम किया है. शुरुआती छह महीने (करीब 200 दिन) में हम 5,000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं.”
 
प्रधानमंत्री ने अगले ट्वीट में कहा, “अब तक 5,279 गांवों तक बिजली पहुंचाई जा चुकी है. ऊर्जा मंत्रालय ने बिहार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, असम और झारखंड में शनदार काम किया है. गांवों तक बिजली पहुंचाने की इस योजना के बारे में ऊर्जा मंत्रालय लगातार वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी सार्वजनिक कर रहा है. उनके आधिकारिक वेबसाइट पर इसे देखा जा सकता है.”
 
सरकार ने एक मई, 2018 तक बिजली से वंचित शेष 18,452 गांवों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा है.