मुंबई. सियाचिन में बर्फ में छह दिन तक दबे रहे लांस नायक हनुमंथप्पा के ठीक होने के लिए अभिनेता आमिर खान ने दुआ की है. इतना ही नहीं जवान के स्वास्थ्य में लाभ के लिए बनारस के गंगा घाट पर भी खास प्रार्थना की गई.
 
बता दें कि हनुमंथप्पा का इलाज दिल्ली के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में चल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जवान से मिलने पहुंचे थे. मोदी ने ट्वीट किया,  “लांस नायक हनुुमंथप्पा के अदम्य साहस और धैर्य को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है.” उन्होंने कहा,  “डाक्टरों का दल लांस नायक हनुमंथप्पा का उपचार कर रहा है. हम सभी उम्मीद करते हैं और अच्छे के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.”
 
जानकारी के मुताबिक बर्फ से निकाले जाने के बाद हनुमंथप्पा को सियाचिन हिमनद स्थित सेना के आधार शिविर में लाया गया था. वहां से उन्हें एक विशेष एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया.
 
हनुमंथप्पा सियाचिन में हुए हिमस्खलन में 25 फुट मोटी बर्फ के नीचे छह दिनों तक दबे रहें, जहां का तापमान शून्य से 45 डिग्री नीचे था. इसके बावजूद हनुमंथप्पा बच निकले. हालांकि उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है और बताया जा रहा है कि वह कोमा में चले गए हैं.