नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के तीनों निकायों के सफाई कर्मचारियों ने दिल्ली हाईकोर्ट हस्तक्षेप के बाद सोमवार को हड़ताल खत्म कर दी. हालांकि, आश्वासन मिलने के बाद कर्मचारियों ने कहा है कि वे सिर्फ दो दिनों के लिए हड़ताल रोक रहे हैं. इसके बाद से कू़ड़ा-कूड़ा हो चुकी दिल्ली के साफ होने के आसार हो गए हैं.
 
सफाई कर्मचारियों को जनवरी महीने का वेतन मिलने के बाद न्यायाधीश जी.रोहिणी और न्यायाधीश जयंत नाथ की खंडपीठ ने सफाई कर्मचारियों हड़ताल समाप्त करने को कहा था. कर्मचारियों की बकाया राशि के भुगतान पर फैसला बुधवार को होगा. वेतन मिलने के बाद कर्मचारियों ने हाईकोर्ट की खंडपीठ को आश्वस्त किया कि वे जल्द ही हड़ताल समाप्त कर देंगे और काम पर लौट आएंगे. 
 
खंडपीठ ने कहा, “सभी सफाई कर्मचारी अब हड़ताल समाप्त कर रहे हैं और वे तुरंत काम पर लौटेंगे.” नगर निगम निकायों ने खंडपीठ को बताया कि सफाई कर्मचारियों के जनवरी तक के वेतन का भुगतान कर दिया गया है.
 
हड़ताल खत्म होने के मुद्दे पर कोर्ट से बाहर आकर कर्मचारी यूनियन के सूर बदल गया था. यूनियन के नेताओं का कहना है कि वे हड़ताल खत्म करने पर विचार करेंगे. हाईकोर्ट ने हड़ताली कर्मचारियों को जवाब देने के लिए दो दिन का वक्त दिया है. अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी.