नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 6 साल के दिव्यांश राणा की मौत पर दिल्ली पुलिस ने प्रिंसिपल समेत तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार हुए प्रिंसिपल और तीन अन्य लोगों स्कूल टीचर को जमानत भी मिल गई है. दिव्यांश की मौत की उल्झी गुत्थी में तलाश अभी भी जारी हैं.
 
दिव्यांश के लिए निकाली कैंडल मार्च
 
दिव्यांश की मौत पत दिल्ली में कैंडल मार्च निकाली गई है साथ ही उम्मीद की गई है कि दिव्यांश को जल्द से जल्द न्याय मिल सके. 
 
क्या है मामला?
 
बता दे कि दिव्यांश की उम्र 6 साल थी और वह स्कूल में 30 जनवरी को कविता प्रतियोगिता के लिए आया था लेकिन सातवें पीरियड के बाद से वह स्कूल में गायब था. दिव्यांश के वापस न लौटने पर उसकी तलाश की जाने लगी जिसके बाद वह स्कूल के वाटर टैंक में बेहोश मिला. उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित किया गया.
 
परिजनों ने लगाए ये आरोप
 
दिव्यांश के परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने लापरवाही तो बरती साथ ही उनका रवैया भी सही नहीं है. पिता का कहना है कि जब मैने अपने बच्चे के लिए प्रिंसिपल से पूछा तो वह कुछ नहीं बोलीं लेकिन जब चीख कर पूछा गया तो उन्होंने चीख कर जवाब दिया कि चुप रहेंगे तो उसी में आपकी भलाई है.
 
परिजनों का आरोप है कि दिव्यांश की मौत महज एक हादसा नहीं है यह एक साजिश है. साथ ही स्कूल की तरफ से उन्हें धमकी भी दी जा रही हैं.आरोप यह भी है कि टैंक का ढक्कन खुला क्यों छोड़ा गया साथ ही टैंक तक पहुंचने के लिए चार गेट है बच्चा उन्हें पार करके कैसे पहुंच गया.