बेंगलुरु. तंजानिया की लड़की की पिटाई के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बेंगलूरू में लोगों के भीड़ द्वारा तंजानिया की छात्रा को पीटे जाने और उसके कपड़े फाड़ने की घटना पर तत्काल रिपोर्ट मांगी है.
 
पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्वीट की सीरीज में कहा कि राहुल गांधी ने कर्नाटक सरकार से जवाब देने और तत्काल रिपोर्ट भेजने को कहा है.
 
बीजेपी ने राहुल पर कसा शिकंजा
बीजेपी ने राहुल गांधी के इस कदम पर तंज कसा है. संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी हर मुद्दे पर देश को ज्ञान देते हैं, लेकिन वो इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि ये घटना बेहद शर्मनाक है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.
 
 
तंजनिया के राजदूत की मांग
भारत में तंजनिया के राजदूत जॉन किजाजी ने पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वो भारक सरकार से इस मुद्दे पर लगातार संपर्क में है.
 
 
क्या है मामला ? 
यहां रविवार की शाम करीब 7 बजे पांच अफ्रीकी छात्रों की तेज रफ्तार कार से 35 साल की महिला की कुचल कर मौत हो गई थी. इस बीच गुस्से में आए लोगों ने कार को रोक लिया और सभी पर गुस्सा निकाला. 
 
नशे में धुत थी छात्रा ! 
जानकारी के अनुसार ये सब उस समय नशे में धुत थे. यह देख कर भीड़ का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उन्होंने कार में आग लगा दी. उन्हें पीटने के बाद पुलिस को सौंप दिया. हालांकि पुलिस का कहना है कि वे नशे में थी या नहीं, यह रिपोर्ट आने के बाद ही तय होगा.