लखनऊ. भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार इंजीनियर यादव सिंह को गुरुवार को गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीबीआई ने बुधवार को करोड़ों के घोटाले के आरोपी नोएडा के चीफ इंजीनियर रहे यादव सिंह को गिरफ्तार कर लिया था.
 
सीबीआई ने पहले यादव सिंह से पूछताछ की. उसके जवाबों से संतुष्ट न होने पर जांच एजेंसी ने फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे अथारिटी के चीफ इंजीनियर रहे यादव सिंह को सीबीआई पिछले कई दिनों से पूछताछ के लिए दफ्तर बुला रही थी मगर कोई न कोई बहाना बना कर यादव सिंह सीबीआई दफ्तर नहीं जा रहे थे.
 
अंतत: सीबीआई के अधिकारियों ने बुधवार शाम को यादव सिंह के घर दबिश देकर उसे पकड़ लिया और कार्यालय लाकर पूछताछ शुरू किया. पूछताछ के दौरान जब सीबीआई के अधिकारी यादव सिंह के जवाबों से संतुष्ट नहीं हुए तो उसे गिरफ्तार कर लिया.
 
बता दें कि नोएडा में विकास कार्यो में हुए घोटालों की जांच साल 2014 के नवंबर में सीबीआई को सौंपी गई थी. सीबीआई ने इसके बाद छापेमारी कर यादव सिंह के यहां से 10 करोड़ रुपये नग दी, आभूषण और ढेर सारी अचल संपत्तियों के कागजात जब्त किए थे. सीबीआई ने बैंकों में लॉकर खुलवाकर वहां से भी कीमती जेवर बरामद किए थे.