नई दिल्ली. दिल्ली में एमसीडी के कर्मचारियों की हड़ताल का बुधवार को आठवां दिन है. अपनी मांगों को पूरा करने के लिए कर्मचारियों ने बुधवार सुबह NH24 पर जाम लगा दिया है. इसके साथ ही एमसीडी कर्मचारी ने निर्माण विहार और पटपड़गंझ में भी हड़ताल किया.
 
बता दें कि NH24 दिल्ली और गाजियाबाद को जोड़ता है जिसके चलते यह बड़ी संख्या में गाड़ियां गुजरती हैं. प्रदर्शनकारियों में सफाईकर्मी और डॉक्टर्स शामिल हैं. 8 दिन पहले एमसीडी के सफाईकर्मियों की मांगों से साथ शुरू हुई इस हड़ताल में बाद में डॉक्टर से लेकर टीचर तक शामिल हो गए हैं. इसलिए एमसीडी के स्वास्थ्य केंद्रों और स्कूलों में भी हालात बुरे होते जा रहे हैं.
 
जगह-जगह पुतले फूंके
हड़ताल पर बैठे निगम कर्मचारियों ने NH24 पर जगह-जगह पुतले फूंके. NH24 दिल्ली और गाजियाबाद को जोड़ता है जिसके चलते यह बड़ी संख्या में गाड़ियां गुजरती हैं. इससे वाहनों की रफ्तार थम गई और हाईवे पर लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है. 
 
फेंका जा रहा है कूड़ा
हड़ताल की वजह से एमसीडी में कामकाज ठप होने के साथ ही सड़कों का हाल भी बेहाल है. गुस्साए कर्मचारियों ने जगह-जगह कूड़ा डाल दिया है. इससे भी वाहनों की रफ्तार धीमी हो रही है और पूरी दिल्ली में जाम की स्थिति हो गई है.
 
वेतन में देरी की वजह से कर रहे प्रदर्शन
एमसीडी कर्मचारी चार महीने से वेतन न मिलने को लेकर हड़ताल पर हैं. यह मामला हाईकोर्ट तक भी पहुंच चुका है. मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में इसकी सुनवाई हुई थी. दिल्ली सरकार ने अदालत में कहा कि उसने सारा फंड एमसीडी को दे दिया है. वहीं तीनों एमसीडी का कहना है कि सरकार के ऊपर अब बी 1600 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि बकाया है.