नई दिल्ली. दिल्ली के वंसत कुंज में दिव्यांश नाम के बच्चे की मौत पर दिल्ली पुलिस रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ नोटिस जारी करने वाली है. जानकारी के अनुसार स्कूल का रवैया सही नहीं देखा गया है जिसपर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नाराजगी जाहिर की है.
 
दिव्यांश के परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने लापरवाही तो बरती साथ ही उनका रवैया भी सही नहीं है. पिता का कहना है कि जब मैने अपने बच्चे के लिए प्रिंसिपल से पूछा तो वह कुछ नहीं बोलीं लेकिन जब चीख कर पूछा गया तो उन्होंने चीख कर जवाब दिया कि चुप रहेंगे तो उसी में आपकी भलाई है.
 
परिजनों का आरोप है कि दिव्यांश की मौत महज एक हादसा नहीं है यह एक साजिश है. साथ ही स्कूल की तरफ से उन्हें धमकी
भी दी जा रही हैं.आरोप यह भी है कि टैंक का ढक्कन खुला क्यों छोड़ा गया साथ ही टैंक तक पहुंचने के लिए चार गेट है बच्चा उन्हें पार करके कैसे पहुंच गया.
 
शनिवार को दिव्यांश कविता प्रतियोगिता के लिए स्कूल आया था. दिव्यांश दोपहर बाद सातवें पीरियड से गायब था. काफी देर न लौटने पर उसकी तलाश की गई जिसके बाद 6 साल का दिव्यांश पानी के टैंक में बेहोश मिला.
 
राजस्थान में किया गया देह संस्कार 
 
दिव्यांश का परिवार पुलिस ने बताया कि बच्चे का परिवार राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई गांव का रहने वाला हैं. शव को पोस्टमार्टम के बाद दौसा ले जाया जा रहा है जहां बच्चे का अंतिम संस्कार किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह पता चल सकेगी. दिव्यांश के पिता सरकारी नौकरी करते हैं.