नई दिल्ली. ISIS से सहानुभूति रखने और भारत सहित कुछ अन्य देशों में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के मिशन पर होने के आरोप में तीन लोगों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

NIA ने तीनों को एयरपोर्ट से किया था गिरफ्तार

आधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक के अदनान हुसैन, महाराष्ट्र के मोहम्मद फरहान और जम्मू-कश्मीर के शेख अजहर अल इस्लाम को एनआईए ने यहां एक मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया. सूत्रों ने बताया कि अदनान, फरहान और इस्लाम को कल रात दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने के बाद एनआईए ने हिरासत में ले लिया था.

ISIS में भर्ती करते थे आतंकी

आधिकारियों ने बताया कि अदनान, फरहान और इस्लाम पर आरोप है कि वे भारत सहित अन्य मित्र देशों में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने के अपने मिशन के लिए भारत एवं अन्य देशों में भारतीय नागरिकों की पहचान करने, उन्हें प्रेरित करने, उनमें कट्टर सोच भरने, उन्हें भर्ती करने और उन्हें प्रशिक्षित करने के काम में अन्य अज्ञात सहयोगियों के साथ शामिल थे. माना जाता है कि ये तीनों युवक आईएसआईएस के अबु धाबी मॉड्यूल के सदस्य थे.

अफ्शां जबीन को भी भेज चुके हैं भारत

पिछले साल 15 सितंबर को यूएई ने ISIS से कथित रिश्ता रखने के संदेह में चार भारतीयों को वापस भेज दिया था. यूएई ने पिछले साल 37 साल की अफ्शां जबीन उर्फ निकी जोसेफ को भी वापस भारत भेजा था. अफ्शां पर ISIS की खातिर नौजवानों को भर्ती करने में शामिल होने का आरोप था.