नई दिल्ली. दिल्ली के वसंत कुंज में एक पब्लिक स्कूल में 6 साल के बच्चे की वॉटर टैंक में डूबने से मौत हो गई. बच्चा पहली कक्षा का छात्र था. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई.

मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि स्कूल प्रशासन ने दुर्घटना की जानकारी देर से दी. घटना 12 बजे के आस-पास हुई लेकिन पुलिस को तब सूचित किया गया जब बच्चे को अस्पताल ले जाया गया.

बच्चे की मौत की खबर मिलने के बाद से ही उसके माता-पिता और सभी बड़े पुलिस अधिकारी भी स्कूल परिसर में मौजूद हैं. उधर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि वे फिलहाल इस मामले में SDM की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. उसके बाद ही कोई कदम उठाए जाएंगे.

DCP और स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. खबर के मुताबिक छात्र जिस टैंक में डूबा वह बहुत गहरा था. ऐसे में स्कूल की सुविधाओं पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आखिर स्कूल का पंप हाउस क्यों खुला हुआ था.

इससे पहले बीती 27 तारीख को दिल्ली के कापसहेड़ा में नगर निगम स्कूल में पढ़ने वाले 5 साल के अंकित की सेप्टिक टैंक में डूबने से मौत हो गई थी. अंकित पहली कक्षा का छात्र था. जो टॉयलेट गया और गलती से पैर फिसलने की वजह से टैंक में गिर गया. पुलिस ने इस मामले में स्कूल पर लापरवाही का मामला दर्ज किया था.