नई दिल्ली. महात्मा गांधी की 68वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और पीएम नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे. उन्होंने यहां बापूजी की पुण्यतिथि पर उनको नमन किया और श्रद्धांजलि दी.
 
राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा राष्ट्रपति ने ट्वीटर पर महात्मा गांधी को याद करते हुए लिखा कि गांधी जी के मन में कुष्ठ रोग से पीड़ित रोगियों के लिए  प्रेम और करुणा  सर्वविदित है. उन्होने ये भी लिखा कि गांधी जी ने कुष्ठ रोग के सामाजिक आयाम में मरीजों के एकीकरण के लिए लगातार काम किया है.
 
पीएम ने दी बापू को श्रद्धांजलि
गांधी की पुण्यतिथि पर मोदी ने बापू को याद करते हुए उन्हे शत-शत नमन किया. इसके अलावा मोदी ने इस दिन उन सभी शहीदों को भी याद किया है, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. इतना ही नहीं मोदी ने देश से सुबह 11 बजे शहीदों की याद में मौन रखने की अपील भी की.
 
 
 
सोशल मीडिया पर लोगों ने याद किया
सोशल मीडिया पर भी महात्मा गांधी को खूब याद किया गया. बता दें कि ट्विटर पर #MahatmaGandhi टॉप ट्रेंड रहा. सिर्फ ट्वीटर ही नहीं फेसबुक भी लोगों ने गांधी जी पुण्यतिथि पर बढ़ी संख्या में श्रद्धगंजलि दी.