लखनऊ. वाराणसी से मुंबई जा रही 1094 अप महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन में गुरुवार को टाइम बम मिला. इससे ट्रेन में यात्रियों में अफरातफरी मच गई. एक यात्री की सूझबूझ से बम को डिफ्यूज कर दिया गया. बम रखे होने का पता मानिकपुर स्टेशन के पास चला.
 
वारणसी से मुंबई जाने वाली 1094 महानगरी एक्सप्रेस हर रोज चित्रकुट के मानिकपुर स्टेशन से 5 बजे होकर गुजरी. तभी एस-3 बोगी के एक यात्री अशोक नाम के शख्स ने देखा कि एस-3 कोच के पास एक बैग रखा है. इसकी सूचना उन्होंने गार्ड को जानकारी दी की कोच के बाथरूम में कुछ संदिग्ध चीज रखी हुई है. गार्ड ने यह जानकारी मानिकपुर के स्टेशन मास्टर को जानकारी दी.
 
सूचना पर तुरंत आरपीएफ और जीआरपी के साथ स्टेशन पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा और जांच में लावारिस बैग में टाइम बम मिला. बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन और प्लेटफॉर्म खाली कराकर बम को डिफ्यूज कर दिया. ब्लास्ट से बम को नष्ट कर दिया गया. 
 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बम में आईडी का इस्तेमाल किया गया था. बम में कुछ तकनीकी समस्या होने की वजह से फटा नहीं. अगर ये बम फटता तो तीन बोगियों के परखचे उड़ सकते थे. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को जांच के बाद ट्रेन से एक खत मिला. हालांकि खत लिखने वाले का मकसद साफ नहीं हो सका है. इस शख्स ने खत में रेल मंत्री से 10 करोड़ रुपए की मांग की है. खत में लिखा गया है कि रेल हादसों में मरने वालों के लिए कुछ नहीं किया जाता.