नई दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से जुड़ी योजनाओं का लाभ उन तक ठीक तरह से नहीं पहुंचने पर गहरी नाराजगी जताते हुए कृषि, ग्रामीण विकास, खाद्य, जल संसाधन और रसयान उर्वरक मंत्रालय के मंत्रियों से उनके अब तक के काम पर प्रेंजेंटेशन मांग लिया है.
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कृषि, जल संसाधन, खाद्य और सार्वजनिक वितरण, ग्रामीण विकास और रसायन व उर्वरक मंत्रालय के मंत्रियों की बैठक बुलाई थी. बैठक में मोदी ने सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक नहीं पहुंचने पर चिंता जताते हुए पांचों विभाग के मंत्रियों से पूछा कि वो प्रेंजेंटेशन देकर बताएं कि उन्होंने किसानों के लिए क्या-क्या काम किया है और उसका कितना लाभ जमीन तक पहुंचा है.
 
मोदी ने इस बात पर दुख जताया कि उनकी सरकार आम लोगों और किसानों के लिए इतना अच्छा काम कर रही है लेकिन लोगों को पता ही नहीं है कि सरकार क्या काम कर रही है. उन्होंने सभी मंत्रियों से उनके काम-काज का ठीक से प्रचार-प्रसार करने भी कहा. 
 
बैठक में कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, जल संसाधन मंत्री उमा भारती, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह और रसायन व उर्वरक मंत्री अनंत कुमार शामिल हुए. मोदी ने इन मंत्रियों से पूछा है कि सूखे और अकाल के हालात में किसानों के लिए उनके विभाग ने क्या-क्या कदम उठाए.