नई दिल्ली. हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी पर दुख के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस ने कहा कि दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियों से देश को गहरी निराशा हुई है क्योंकि उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय के खिलाफ किसी कार्रवाई का ऐलान नहीं किया.
 
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम पूरी विनम्रता से प्रधानमंत्री से कहना चाहते हैं कि महज घड़ियाली आंसू से न तो रोहित वेमुला वापस आएगा और न ही उसे इंसाफ मिलेगा. वेमुला को न्याय दिलाने के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है. हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला ने अपने निलंबन और छात्रावास से निष्कासन से परेशान होकर रविवार को खुदकुशी कर ली थी.
 
सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस को उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री बंडारू दत्तात्रेय को मंत्री पद से बर्खास्त करेंगे और यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे.
 
बता दें कि शुक्रवार के दिन लखनऊ के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के छठे दीक्षांत समारोह में वेमुला की खुदकुशी के बारे में बात करते हुए मोदी भावुक हो उठे थे.