नई दिल्ली. दिल्ली में शुक्रवार को चौथा कार फ्री-डे बना. दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण स्तर को देखते हुए हर माह की 22 तारीख को कार फ्री-डे मनाने का फैसला लिया है. कार फ्री-डे विश्वविद्यालय के गेट नंबर तीन से छात्रसाल स्टेडियम की लालबत्ती तक रखा गया. सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक इस रूट पर निजी वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.  ये दिल्ली सरकार का चौथा कार फ्री डे है. 
 
डिप्टी सीएम ने दिखाई हरी झंडी
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया. पहले सीएम केजरीवाल को साइकिल रैली को रवाना करना था लेकिन वो वहां नहीं पहुंचे. सिसोदिया ने दिल्ली विवि के विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ मिलकर एक साइकिल रैली की अगुवाई की.
 
ऑड-ईवन लागू होने के बाद पहला कार फ्री डे
दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा, “अगला कार फ्री-डे दक्षिणी दिल्ली में होगा. हम शहर में ऐसी कोशिशों के जरिए प्रदूषण के स्तर को कम करने की हर कोशिश कर रहे हैं.” दिल्ली में वैसे तो इससे पहले तीन कार फ्री डे हो चुके हैं लेकिन 1 जनवरी से 15 जनवरी तक दिल्ली में प्रदूषण और ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए ऑड-ईवन नियम लागू होने के बाद यह पहला कार फ्री डे है. 
 
डीटीसी ने उपलब्ध कराई शटल सेवा
कार फ्री डे के मौके पर यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी नही हो. इसके लिए डीटीसी यात्रियों के लिए शटल सेवा उपलब्ध कराई. यह शटल सेवा रूट नंबर 883 पर उपलब्ध होगी. जो सुबह 8 से 5 बजे तक चलेगी. इस सेवा को आजादपुर से कश्मीरी गेट के बीच चलाया जाएगा. किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर डीटीसी के कॉल सेंटर 1800118181 पर सम्पर्क किया जा सकता है.