नई दिल्ली. पंजाब के पठानकोट में पाकिस्तान से लगी भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध को बीएसएफ ने मार गिराया है. मिली जानकारी के अनुसार तीन संदिग्ध घुसपैठी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे जिनमें से एक को बीएसएफ ने ढेर कर दिया जबकि दो भागने में कामयाब रहे.
 
बीएसएफ ने क्या कहा?
बीएसएफ का कहना है कि तीन संदिग्ध भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. हमारे वार्निंग देने के बाद भी वो नहीं रुके तो मजबूरन हमें फायर करना पड़ा. इसमें एक संदिग्ध की मौत हो गई. मरने वाला आतंकवादी था या तस्कर इसकी जांच की जा रही है.
 
पठानकोट हमले के बाद बीएसएफ सतर्क
बता दें कि पठानकोट हमले के बाद सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ की किसी कोशिश को रोकने के लिए बीएसएफ काफी सतर्कता बरत रही है. 
 
पठानकोट व गुरदासपुर हमले के लिए चुना था यही रास्ता
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पठानकोट हमले और उससे पहले गुरदासपुर हमले में भी आतंकियों ने इसी रास्ते का इस्तेमाल किया होगा. सुरक्षा ऐजेंसियों की माने तो गुरदासपुर से सटकर बहने वाली रावी नदी का फायदा आतंकी उठाते हैं और भारत में प्रवेश कर जाते हैं. 
 
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर हाईअलर्ट
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर आइबी की ओर से हाईअलर्ट जारी किया गया है. आईबी द्वार जारी की गई चेतावनी के मुताबिक भी गणतंत्र दिवस से पहले देशभर में कई जगहों पर आतंकी हमलों की संभावना व्यक्त की गई है.