नई दिल्ली. हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले में छात्रों का आंदोलन आज पांचवे दिन भी जारी. इस मुद्दे पर सियासत और गरमाती जा रही है.
 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम नेता हैदराबाद यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हैदराबाद यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे. केजरीवाल वहां खुदकुशी करने वाले दलित छात्र रोहित वेमुला के परिवार से भी मुलाकात करेंगे.
 
आशीष खेतान का खुला खत
आप नेता आशीष खेतान और आशीष तलवार प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात करने बुधवार को ही हैदराबाद पहुंचे. रोहित वेमुला की मौत पर आशीष खेतान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम खुले खत में कहा है कि रोहित ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि नफरत और अन्याय ने उसकी जान ली है.
 
बता दें कि हैदराबाद विश्वविद्यालय के विज्ञान, प्रौद्योगिकी और समाज अध्ययन विभाग के सेकेंड ईयर के छात्र रोहित वेमुला (28) ने 17 जनवरी को रात विवि छात्रावास के एक कमरे में खुदकुशी कर ली थी. पिछले साल अगस्त में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी)के कार्यकर्ताओं से हुई झड़प के कारण रोहित सहित अंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एएसए) से संबद्ध पांच दलित छात्रों को निलंबित कर छात्रावास से निकाल दिया गया था.