नई दिल्ली. उत्तराखंड दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रुड़की से अखलाक समेत आईएसआईएस के चार आतंकियों को पकड़ा है. रिपोर्ट के मुताबिक इनके निशाने पर राजधानी दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरिद्वार का अर्धकुंभ भी था.

इन चारों आतंकियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 15 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. मुख्य आरोपी आतंकी का नाम अखलाक बताया जा रहा है. इसके साथ ही तीन अन्य संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हरिद्वार में होने वाले अर्धकुंभ मेले के दौरान बड़े आतंकी हमले की साजिश थी.

गिरफ्तार किए गए आतंकियों को दिल्ली लाकर इनसे पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों का पठानकोट हमले से भी संबंध हो सकता है.

सोमवार को ही हरियाणा के मेवात से एक संदिग्‍ध आतंकी अब्दुल शमी को गिरफ्तार किया गया था. यह आतंकी झारखंड के जमशेदपुर का रहने वाला है. हरियाणा में आतंकी अब्दुल शमी के गिरफ्तारी से पुलिस को उन चारों आतंकियों के बारे में जानकारी दी जिसके बाद हरिद्वार से उन चारों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया.

हरिद्वार के एसएसपी ने प्रेस वार्ता कर 4 आतंकियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की थी. चारों आतंकियों के तार किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात सामने आयी. चारों आतंकियों की उम्र 19 से 21 साल है.