नई दिल्ली. पंजाब के पठानकोट स्थित एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी हमले की कड़ियां जोड़ने में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी एसपी सलविंद सिंह का तीन दिन तक पॉलिग्राफ़ टेस्ट करेगी.

गुरदासपुर के पूर्व एसपी सलविंदर सिंह का आज लाई डिटेक्टर टेस्ट कराया गया. एनआईए दफ्तर में ढाई घंटे तक उनसे सवाल-जवाब हुआ. अब सलविंदर का ब्रैन मैपिंग और साइको टेस्ट कराया जाएगा.

एनआईए ने जानबूझकर सवालों की वही लिस्ट सलविंदर के सामने पेश की है जो पहले दिन पेश की गई थी. इससे सलविंदर के लिए बचकर निकलना मुश्किल होगा और जांच एजेंसी ये भी पता लगा लेगी कि मशीन के सामने वो कितनी सफाई से झूठ बोल रहे हैं.

राजधानी दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय में हो रही पोलीग्राफ जांच के लिए सीएफएसएल विशेषज्ञों को संभावित प्रश्नों से अवगत कराया जा चुका है. इससे पहले, एनआईए की एक विशेष अदालत ने सोमवार को सलविंदर सिंह का पोलीग्राफ जांच कराने की अनुमति दी थी.

बता दें कि पठानकोट में हमला करने वाले आतंकियों ने सलविंदर और उसके दो साथियों को अगवा कर लिया था. आतंकवादियों ने सलविंदर को बिना कोई नुकसान पहुंचाए ही छोड़ दिया था, इसीलिए सलविंदर की भूमिका सवालों के घेरे में है.