हैदराबाद. हैदराबाद में दलित छात्र रोहित की आत्‍महत्‍या के मामले में हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही रोहित ने आत्महत्या की हो लेकिन आत्महत्या की स्क्रिप्ट केंद्रीय मंत्री, वीसी और एचआरडी मिनिस्ट्री ने लिखी है.

राहुल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र की मौत के मुद्दे को राजनीति से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में एक विचारधारा को थोपने की कोशिश हो रही है. राहुल ने इस केस में यूनिवर्सिटी के वीसी का इस्तीफा मांगते हुए कहा कि वीसी को अपने पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है.

राहुल ने आगे कहा कि रोहित की मौत से उसके दोस्तों और परिवार को नुकसान हुआ है, इसलिए उसके परिवार को मुआवजा मिलना चाहिए. राहुल ने कहा कि मुआवजे का मतलब सिर्फ पैसा नहीं, बल्कि परिवार के किसी भी सदस्य को नौकरी भी दी जानी चाहिए.

राहुल ने कहा कि छात्र की आत्महत्या के पीछे जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए. फिर चाहे वो कोई भी हो. इससे पहले यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल को संगठन के नेता ने अपनी मांगों से भरा पत्र भी सौंपा.

छात्र नेताओं ने केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय, यूनिवर्सिटी के वीसी और प्रॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की है और रोहित के परिवार के लिए 5 करोड़ रुपए मुआवजा भी मांगा है.