नई दिल्ली. हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्र की खुदकुशी के मामले सियासी माहौल गरमाता जा रहा है. आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हैदराबाद यूनिवर्सिटी जा कर छात्रों से मुलाकात करेंगे. उनके साथ कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह भी होंगे.
 
जहां एक तरफ विरोध और प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें हटाने तक की मांग की जा रही है वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री के फंसने से कांग्रेस पार्टी भी मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाने की तैयारी में है.
 
बता दें कि बंडारू पर दलित छात्र रोहित वेमुला को आत्महत्या के लिए उकसाने और एससी/एसटी एक्ट के उल्लंघन का आरोप है. आरोपों में कहा गया कि उनके कहने पर ही दलित छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. वहीं बंडारू ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. इस पूरे मामले में मंत्री बंडारू, बीजेपी एमएलसी रामचंद्र राव और यूनिवर्सिटी के कुलपति समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज है. 
 
हैदराबाद यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के प्रदर्शन के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है इतना ही नहीं इन प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स के समर्थन में कुछ टीचर्स भी आ गए हैं. वहीं यूनिवर्सिटी के कुलपति ने कहा है कि स्टूडेंट्स पर कार्रवाई उनके कुलपति पद संभालने से पहले हुई थी फिर भी सब चाहते हैं तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं.