नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पूर्वोत्तर दौरे से पहले कहा है कि उनकी सरकार इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है और इस दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. मोदी ने कहा, ”मैं पूर्वोत्तर क्षेत्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा हूं. मैं सिक्किम और असम में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा और वहां के स्थानिय लोगों से चर्चा करूंगा.” 
 
मोदी ने कई ट्वीट में कहा, ”हमारी सरकार पूर्वोत्तर के विकास की आकांक्षाओं को पूरा करने और क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है.” उन्होंने आगे कहा, ”कल मैं असम में रहूंगा जहां मैं राज्य के युवाओं और पूर्वोत्तर में आईआईटी, एनआईटी और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के छात्रों से संवाद करूंगा.” 
 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”गंगटोक में राज्यों के कृषि मंत्रियों का सम्मेलन होगा. सिक्किम में ऐसा सम्मेलन होने से विशेष तौर पर प्रसन्न हूं.” मोदी का वहां आर्गेनिक उत्पादों की प्रदर्शनी देखने और गंगटोक में आर्गेनिक खेती करने वाले किसानों से बातचीत करने का भी कार्यक्रम है. उन्होंने कहा कि कृषि मंत्रियों के सम्मेलन में सतत विकास, आर्गेनिक खेती और इको टुआरिज्म जैसे विषयों पर ध्यान दिया जाएगा। इन क्षेत्रों को हम प्राथमिकता दे रहे हैं.
 
बोडो समुदाय के मिलेंगे पीएम
सिक्किम दौरे के बाद प्रधानमंत्री मंगलवार को असम के कोकराझार जाएंगे. यहां पीएम बोडो समुदाय के लोगों के लिए 2,000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान करेंगे.