नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘स्टार्टअप इंडिया’ कैंपेन को दिल्ली के विज्ञान भवन में लांच कर दिया है. उन्होंने इसकी तारीफ करते हुए कहा कि स्टार्टअप के लाभ पर 3 साल तक न तो टैक्स देना होगा और न ही कोई अधिकारी जांच के लिए आएगा. मोदी ने देश के नौजवानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के  करोड़ों युवाओं को कैंपेन का हिस्सा बनना चाहिए.
 
मोदी ने आगे कहा कि  ‘स्टार्टअप से उबर कुबेर बन गया. स्टार्टअप की उपयोगिता जोखि‍म लेने से तय होती है. लोग आज तकनीक से जुड़कर तुरंत अपनी बात पहुंचा सकते हैं. एप से बहुत फायदा होता है. मैंने खुद नरेंद्र मोदी एप का फायदा देखा है. मेरे एप से जुड़‍िए मैं आपको सफलता की कहानी बताउंगा. लोग सक्सेस स्टोरी सुनेंगे तो आगे आएंगे. हर किसी को एक शुरुआत की जरूरत होती है.’ मोदी ने कहा कि जो कुछ करना चाहते हैं उनके लिए पैसे मायने नहीं रखते, जोखि‍म उठाना जरूरी है.
 
इस कार्यक्रम का उद्देश्य बैंकों को स्टार्टअप उपक्रमों के वित्तपोषण को प्रोत्साहित करना तथा उद्यमशीलता और रोजगार सृजन प्रोत्साहन की पेशकश करना भी है. प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल स्वतंत्रता दिवस संबोधन में इस अभियान की घोषणा की थी.