पुणे. मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार धमाकों के मामले में पुणे के यरवदा सेंट्रल जेल में पांच साल की सजा काट रहे बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त से योग गुरु बाबा रामदेव ने मुलाकात की. रामदेव अपने जाने-पहचाने भगवा लिवास में यहां कैदियों को योग सिखाने आए थे और सफेद कपड़ों (जेल यूनिफार्म) में योग सीखते उन कैदियों के बीच संजय दत्त भी थे.
 
योग सत्र के बाद योगगुरु और अभिनेता के बीच संक्षिप्त गोपनीय मुलाकात हुई, जहां दत्त ने उन्हें उनकी रिहाई के लिए प्रार्थना करने को कहा. यह कोई पहली बार नहीं है कि संजय दत्त और रामदेव की मुलाकात हुई हो. पिछले साल सितंबर में मुंबई में एक गणेशोत्सव कार्यक्रम में भी उनकी मुलाकात हुई थी, जब दत्त एक महीने के पैरोल पर थे.
 
बॉलीवुड में यह चर्चा है कि रामदेव पर जल्द ही एक फिल्म बनने वाली है, जिसमें भ्रष्ट नेताओं और काला धन के खिलाफ रामदेव के अभियान को दिखाया जाएगा. दत्त के 25 फरवरी को जेल से छूटने की संभावना है जब वे अपनी 5 साल की सजा की बाकी अवधि पूरी कर लेंगे.
 
बता दें कि संजय दत्त को अवैध हथियार रखने के मामले में दोषी ठहराया गया था और पांच साल की सजा सुनाई गई थी. संजय दत्त मामले में फैसला सुनाए जाने के पहले 18 महीने जेल में बिता चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 2013 में उनकी दोषसिद्धि को बरकरार रखा था और उसके बाद संजय दत्त शेष 42 महीने की सजा काट रहे हैं.