नई दिल्ली. इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापर रिजाज भटकल के मारे जाने की खबर हैं. एक पुलिस अधिकारी ने दावा किया है कि आईएम  के संस्थापक रियाज भटकल का कत्ल हो गया है

अधिकारी के मुताबिक रियाज का कत्ल करके उसकी लाश को असम में गाड़ दिया गया था. फिलहाल जांच चल रही है कि ये कत्ल किसने किया है. अधिकारी ने बताया है कि हमें रियाज के मर्डर की खबर कुछ महीने पहले मिली थी. शुरू में हमें इस खबर पर भरोसा नहीं हुआ, लेकिन अब छानबीन के बाद इस खबर में सच्चाई दिख रही है.

अधिकारी का ये भी कहना है कि रियाज भटकल का कत्ल यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद हुआ है. हालांकि इसमें यासीन का रोल सामने नहीं आया है.

अगस्त में गिरफ्तार हुआ था यासीन भटकल

यासीन भटकल इंडियन मुजाहिदीन का सह-संस्थापक है. उसकी गिरफ्तारी अगस्त, 2013 में बिहार के मोतीहारी से की गई थी. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया था, बाद में महाराष्ट्र एटीएस ने भी यासीन की कस्टडी ली थी.

यासीन को रियाज ने ही पकड़वाया था !

यासीन ने पूछताछ में अपनी गिरफ्तारी को लेकर रियाज की भूमिका पर शक जताया था. यासीन ने बताया था कि उसे पता चला है कि रियाज के कहने पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी पत्नी को फोन किया था. इसी नंबर से जांच एजेंसियों ने उसे पकड़ा था.

आईएस में शामिल होने का शक था

रियाज के आईएस में शामिल होने की खबरें भी थीं. कहा गया था कि वह सीरिया में है, मगर इस अधिकारी के मुताबिक  जांच में यह बात भी सही नहीं पाई गई. बता दें कि करीब पांच साल पहले छोटा राजन ने भी दावा किया था कि उसने पाकिस्तान में रियाज का कत्ल करवा दिया. उसने रियाज की ‘लाश’ की एक फोटो भी भेजी थी. मगर यह फोटो एडिट करके बनाई हुई पाई गई थी.