पटना. प्रकृति की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही है. भूकंप के डर के साए में जी रहे बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में अभी थोड़ी देर पहले भी ताज़ा झटके महसूस किये गए और लोग फिर से अपने घरों के बाहर की ओर निकल भागे. भूकंप की तीव्रता 6.6 रही है. वहीँ नेपाल में शनिवार को आए भीषण भूकंप में मृतकों की संख्या रविवार को बढ़कर 3200 हो गई है. नेपाल के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

नेपाली गृह मंत्रालय ने कहा कि भूकंप की वजह से कम से कम 3200 लोगों की मौत हो चुकी है और 5936 घायल हुए हैं. गौरतलब है कि शनिवार को आए 7.9 तीव्रता वाले भूकंप से पूरा नेपाल दहल उठा था और उसके दो दिन बाद तक नए झटके महसूस किये जा रहे हैं. काठमांडू घाटी में रविवार अपराह्न 12.54 बजे आए इस भूकंप से हजारों लोग भयभीत हो गए और अपने घरों से बाहर निकल आए.

जबकि नेपाल अभी शनिवार की भीषण तबाही से उबरने के प्रयासों में लगा हुआ है. रविवार को आए भीषण भूकंप का केंद्र दक्षिणी कोडारी से 17 किलोमीटर दूर स्थित है. यह स्थान राजधानी काठमांडू से 110 किलोमीटर दूर है. रविवार को आए भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था, जबकि शनिवार को आए भूकंप का केंद्र 15 किलोमीटर नीचे था.