नई दिल्ली. पंजाब के पठानकोट के एयरबेस में आतंकी हमले के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसमें पाकिस्तान की पोल खुल गई है. एक रिपोर्ट में आतंकियों के दो नंबर -92-3017775253 और 92 300097212 का जिक्र किया गया है.

एक अंग्रेजी अखबार ने इन दोनों नंबरों का खुलासा किया है कि अखबार ने इस खुलासे के जरिए दावा किया है कि ये वही दो नंबर हैं जिन पर पठानकोट के आतंकी बातचीत कर रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक पहला नंबर आतंकी की मां का है और दूसरा नंबर उसके उस्ताद का जिससे आतंकी दिशा-निर्देश ले रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने 31 दिसंबर को पहला कॉल 92 300097212 नंबर पर सुबह 9 बजकर 12 मिनट किया था. ये कॉल आतंकियों ने गाड़ी के ड्राइवर इकरार सिंह के फोन से किया था जिसे आतंकियों ने मार दिया था.

फोन पर बात करने के दरम्यान आतंकी बार-बार उस्ताद कहकर बुला रहे थे, लेकिन आतंकियों ने इकरार के फोन से केवल एक फोन कॉल किया जबकि चार इनकमिंग कॉल पाकिस्तान से उसी के फोन पर आए थे.

ड्राइवर के मोबाइल का इस्तेमाल आतंकियों ने मिस्ड कॉल करने के लिए भी किया और अपने उस्ताद से आगे का दिशा-निर्देश लिया.बता दें कि 1 जनवरी को पाकिस्तान के कुछ आतंकियों ने पठानकोट के एयर बेस पर हमला कर दिया था जिसमें 6 आतंकी मारे गए थे और 7 जवान शहीद हुए थे.