लखनऊ. पीलीभीत की कोतवाली सुनगढ़ी इलाके में रहने वाली 25 वर्षीय दलित विवाहिता महिला अपने चार माह की बेटी के साथ ससुराल जा रही थी. तभी सात बदमाशों ने उसे पहले तो किडनैप कर गैंगरेप किया और बाद में उसका एमएमएस बना लिया.
 
महिला को अपने साथ बनाए गए एमएमएस के बार में जब पता चला जब उसका वायरल वीडियो सामने आया. यह वीडियो पीड़िता के भाई ने देखा तो उसने अपनी बहन की पहचान की और इसकी जानकारी पुलिस को दी.
 
जा रही थी मायके
 
कोतवाली सुनगढ़ी इलाके निवासी एक दलित विवाहिता 23 नवंबर 2015 को पीलीभीत से बरेली होकर बदायूं अपने ससुराल जाने के लिए निकली थी. उसने मायके में अपने भाई के मोबाइल पर कॉल कर बताया कि वह बरेली से बदायूं जाने वाली रोडवेज बस में बैठ गई है लेकिन वह शाम तक ससुराल नहीं पहुंची.
 
पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया
 
मायके और ससुराल वालों ने जब शाम में महिला के मोबाइल पर कॉल की तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ मिला. अगले दिन तलाश के बाद जब बेटी का पता नहीं चला तो उन्होंने आसाम चौकी पुलिस को गुमशुदगी की तहरीर दी. परिजन ने काफी तलाश के बाद विवाहिता के गुमशुदा की तहरीर कोतवाली सुनगढ़ी पुलिस को दी. लेकिन पुलिस ने केस दर्ज ही नही किया और न ही मामले पर कोई ध्यान दिया.
 
दो दिन पहले पीड़िता के भाई के दोस्त के मोबाइल पर गैंगरेप का वीडियो पहुंचा तो उसने  पीड़िता  के भाई को वीडियो दिखाया. विवाहिता के भाई ने वीडियो देखकर अपनी बहन की पहचान की.
 
परिजनों की मानें तो ससुराल जाते समय बरेली के आस-पास उसका अपहरण कर लिया गया और उसके साथ गैंगरेप किया. यदि पुलिस समय रहते गुमशुदगी दर्ज कर कार्रवाई करती तो शायद यह घिनौनी वारदात नहीं होती.
 
पीड़ित विवाहिता के परिजनों ने एसपी से मिलकर वीडियो दिखाते हुये न्याय की गुहार लगाई है. इस वारदात की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने आनन-फानन में मामले में लीपा-पोती करते हुये  विवाहित की गुमशुदगी दर्ज कर परिजनों को मनाना शुरू कर दिया है. वहीं एसपी ने भी इस घटना पर पर्दा डालने का प्रयास करते पूर्व में ही गुमशुदगी दर्ज करने की बात कहते हुये जल्द ही विवाहिता का सुराग निकलाने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही है.
 
अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण और रेप की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. घटना के खुलासे के लिए दो टीमें लगाई गई हैं। टीमों को बरेली भेजा गया है. सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है. महिला की गमुशुदगी थाना सुनगढ़ी में दर्ज है.