लखनऊ. मोदी सरकार के 17 मंत्री इस महीने उत्तर प्रदेश के 23 लोकसभा क्षेत्रों में घूमेंगे और लोगों को बताएंगे कि विपक्षी दल देश की संसद को क्यों बाधित कर रहे हैं और इससे किसका नुकसान होगा.
 
यूपी बीजेपी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर आगरा, केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी लखनऊ, रसायन उर्वरक मंत्री अनंत कुमार गोरखपुर, कृषि मंत्री राधामोहन सिंह मुरादाबाद और अलीगढ़, खाद्य मंत्री राम विलास पासवान इलाहाबाद में रहेंगे.
 
पाठक ने कहा कि देश की संसद को बाधित कर विकास योजनाओं को रोकने में जुटे दल जब सत्ता में थे, तब चर्चा से भागते थे और जब प्रतिपक्ष में हैं तो चर्चा न हो, इसकी लगातार कोशिश हो रही है. यह बात जनता को बताने के लिए इस महीने पार्टी द्वारा 23 लोकसभा क्षेत्रों में मंत्रियों के कार्यक्रम तय किए गए हैं.
 
केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव 7 जनवरी से 9 जनवरी तक कुशीनगर और देवरिया लोकसभा क्षेत्र में प्रवास पर रहेंगे, जबकि केंद्रीय साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र में 11-12 जनवरी को रहेंगे.
 
वहीं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी 16-17 जनवरी को अमेठी संसदीय क्षेत्र में, विजय सांपला 18 से 20 जनवरी तक बहराइच, गिरिराज सिंह 20 जनवरी को मथुरा 23 जनवरी को फैजाबाद और नितिन गड़करी 20-21 जनवरी को लखनऊ में रहेंगे.