नई दिल्ली. पूर्व मुख्य न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मोहम्मद बिन तुगलक करार देते हुए कहा है कि दिल्ली में ऑड-इवन का फॉर्मूला फ्लॉप साबित होगा.

जस्टिस काटजू ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि तुगलक अपनी कैपिटल को दिल्ली से दौलताबाद करने और करेंसी बदलने जैसे स्टंट करता रहा, केजरीवाल भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि तुगलक की तरह केजरीवाल भी ईमानदार और समझदार है, अच्छा करना चाहते हैं लेकिन वे इम्मैच्योर और अनरियलिस्टिक हैं.

 

Kejriwal is like Sultan Muhammad bin Tughlaq ( 1300-1351 ), who was personally honest and well intentioined, but did stunts like transferring the capital from Delhi to Daulatabad, debasing the currency, etc

Posted by Markandey Katju on Monday, December 28, 2015

काटजू ने आगे लिखा है कि  केजरीवाल की ऑड-ईवन कार चलाने वाली स्कीम से दिल्ली में और गड़बड़ी फैल जाएगी. यह करप्शन का नया सोर्स बन जाएगा. वे एक ‘चांडाल चौकड़ी से’ घिरे हैं. ये लोग उनके यस मैन हैं. अगर वे इनसे बाहर नहीं निकले तो यही उनके डाउनफॉल की वजह बनेगा.

 

The Odd Even SchemeI know many people will again call me negative, but I can predict that the odd even car scheme from…

Posted by Markandey Katju on Monday, December 28, 2015

 

I regard Arvind Kejriwal as personally an honest man with good intentions but the problem with him is he is surrounded by a ‘chandaal chaukdi (gang of four)’ like in China after Mao’s death.

Posted by Markandey Katju on Sunday, December 27, 2015

इस्तीफा दें जेटली- काटजू

डीडीसीए मामले में भ्रष्टाचार से घिरे वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निशाना साधते हुए काटजू ने कहा है कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस्तीफा दे देना चाहिए.

काटजू ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि जैसा कि कीर्ति आजाद ने कहा है और विकिलीक्स 4 इंडिया के वीडियो ने खुलासा किया है, अगर जेटली की नाक के नीचे डीडीसीए में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं हुईं थीं तो ऐसे में दो संभावनाएं बनती हैं और दोनों में ही वह पद पर बने रहने के योग्य नहीं हैं. 

 

A Time to ResignIf massive financial irregularities were taking place for several years right under Jaitley’s nose when…

Posted by Markandey Katju on Sunday, December 27, 2015