लखनऊ. उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ ) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान के जोधपुर से एक आईएसआई एजेंट को पकड़ा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक एंजेट पर भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं पड़ोसी देश पाकिस्तान भेजने का आरोप है.
 
पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने जानकारी दी है कि एटीएस (उप्र) को भारतीय सेना की जासूसी करने के संबंध में सूचनाएं प्राप्त हो रही थीं जिसके बाद एटीएस की टीम को लगाया गया था.
 
एटीएस लखनऊ की टीम ने रविवार देर रात राजस्थान के जैसलमेर जिला स्थित थाना पोखरन में गुड़ी निवासी मेघा सिंह के बेटे गोरधन सिंह को उसके घर के सामने से एटीएस राजस्थान की मदद से गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार, अभियुक्त गोरधन सिंह वर्ष 1994 में भारतीय सेना से हवलदार के पद से रिटायर्ड हुआ था और वर्ष 1998 में पटवारी के पद पर नियुक्त हो गया था. 
 
पुलिस ने बताया कि गोरधन का संपर्क आईएसआई से अक्टूबर 2013 में हुआ था. ये उनसे समय-समय पर धन प्राप्त कर उन्हें सूचनाएं प्रदान करता था. यह पिछले पांच वर्षो से खेतोलोई क्षेत्र का पटवारी था. इसने आईएसआई से धन लेकर उसे कई महत्वपूर्ण सूचनाएं दी हैं. इस मामले की गहराई से जांच कर अगली कार्यवाही की जा रही है. सुरक्षा एजेंसियां गोरधन से पूछताछ कर रही हैं.
 
IANS