लखनऊ. राजधानी लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर आए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान दौरे की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जिस तरह तुरंत फैसला लेकर प्रधानमंत्री पाकिस्तान चले गए, ऐसा केवल उनके जैसा शख्स ही कर सकता है. उन्होंने देश का मान बढ़ाया है.
 
राजनाथ ने लखनऊ में निरालानगर स्थित माधव सभागार में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर सुशासन गोष्ठी में अपने संबोधन के दौरान यह बात कही.
 
उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने पहले भी कई मौके पर यह साबित किया है कि वह दुनिया के सबसे इनोवेटिव इंसान हैं. कल अचानक उन्होंने पाकिस्तान दौरे करके यह साबित कर दिया.” गृहमंत्री तीन दिवसीय दौरे के दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के दफ्तर की नींव भी रखेंगे.
 
इससे पहले राजनाथ शनिवार को दोपहर एक बजे लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे. यहां पार्टी के नगर अध्यक्ष मनोहर सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद करीब डेढ़ बजे गृहमंत्री ने अपने आवास 4, कालिदास मार्ग पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.
 
राजनाथ रविवार को सुबह 10 बजे विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे. इसी दिन 12: 30 बजे अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद 2:30 बजे कन्वेंशन सेंटर चौक में मौलाना आजाद विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.