नई दिल्ली. दिल्ली के द्वारका में बीएसएफ चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया है. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो चुकी है. ये विमान दिल्ली से रांची को जा रहा था. जैसे ही विमान ने उड़ान भरी थी महज चार मिनट में प्लेन क्रैश हो गया. यह प्लेन नक्सल ऑपरेशन के लिए उड़ान भर रहा था. 

बताया जा रहा है कि इस विमान ने सुबह 9.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रांची जाने के लिए उड़ान भरी थी. प्लेन कंट्रोल रूम से कॉन्टैक्ट टूटने के बाद प्लेन एक मकान की छत से जा टकराया. जिसमें सभी लोगों की मौत हो गई है मौके पर फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौजूद हैं.
 
बीएसफ अधिकारी ने की पूष्टी
बीएसफ के डीजी डीके पाठक ने घटना की पूष्टि की. उन्होंने कहा कि प्लेन रांची जा रहा था. इस हादसे में सभी लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं. यह प्लेन रांची में एंटी नक्सल ऑपरेशन में हिस्सा लेने के लिए जा रहा था. क्रैश के बाद कुछ जगह पर आग लग गई.
 
बीएसएफ का था यह विमान 
यह बीएसएफ का सुपरकिंग विमान था. यह आठ सीटर विमान दिल्ली से रांची जा रहा था. ग्राउंड कंट्रोल से इसका संपर्क टूट गया. माना जा रहा है कि इसी वजह से यह क्रैश हुआ. यह विमान टेक्नीशियंस को रांची लेकर जा रहा था. सूत्रों के मुताबिक इसमें 10 लोग सवार थे.
रेलवे स्टेशन से पहले दीवार से टकराया विमान
विमान हादसा शाहबाद रेलवे स्टेशन से 100 मीटर पहले हुआ है. सूरज नाम के प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, प्लेन उपर से घूमते हुए नीचे आया और दीवार से टकरा गया. इसके बाद इसमें भीषण आग लग गई.
 
फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि मकान में रहने वाले लोगों को भी कोई नुकसान हुआ है या नहीं. कोहरे के कारण कम विजिबिलिटी को भी क्रैश की वजह माना जा रहा है. कारणों का पता ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद ही चलेगा. सूचना मिली है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह घटनास्थल पर स्थिति का जायजा लेने पहुंच रहे हैं.